Delhi Flood: यमुना ने तोड़ा पिछले 45 साल का रिकॉर्ड

Spread the love

दिल्ली में जलभराव की समस्या और विकट होती जा रही है,केंद्रीय जल आयोग ने बताया कि आज सुबह 8 बजे यमुना का जल स्तर 208.48 मीटर तक पहुंच गया। एमसीडी के मुताबिक, बाढ़ जैसी स्थिति के कारण दिल्ली के सिविल लाइंस जोन के निचले इलाकों में 10 और शहादरा में 7 स्कूल आज बंद रहेंगे। दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण, यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन तक जाने वाली सड़क तक पहुंचना वर्तमान में दुर्गम है। कृपया तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं और वैकल्पिक मार्गों पर विचार करें। हालाँकि, इंटरचेंज सुविधा उपलब्ध है।

भारी बारिश और हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से शहर के कई इलाके बाढ़ और जलभराव की चपेट में हैं।दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में यमुना के जलस्तर में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है। यह रविवार सुबह 11 बजे 203.14 मीटर से बढ़कर सोमवार शाम 5 बजे 205.4 मीटर हो गया, जो उम्मीद से 18 घंटे पहले खतरे के निशान 205.33 मीटर को पार कर गया।

यह भी जाने :Himachal Pradesh Flood: हिमाचल प्रदेश में जल प्रलय

दिल्ली पुलिस ने एहतियात के तौर पर दिल्ली के बाढ़ग्रस्त इलाकों में सीआरपीसी की धारा 144 भी लगा दी है।दिल्ली सरकार के अनुसार, निकासी योजना के तहत, निचले इलाकों में रहने वाले कुल 16,564 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है और 14,534 लोग शहर भर में तंबू/आश्रयों में रह रहे हैं। कल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आसन्न संकट को कम करने के लिए तत्काल उपाय करने के लिए , केंद्रीय जल आयोग को पत्र लिखा।


Spread the love

4 thoughts on “Delhi Flood: यमुना ने तोड़ा पिछले 45 साल का रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *